मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
शुक्रवार, 02 जून 2023
मुख्य समाचार:

कोरिया : 17 मार्च को राज्य में मनाया जाएगा ‘तंबाकू उत्पाद निषेध अभियान दिवस’

कलेक्टर ने जिला स्तरीय बैठक में अभियान से संबंधित दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कोरिया, 14 मार्च 2023

राज्य में तंबाकू उपयोग विशेषकर गैर धूम्रपान या चबाने वाला तंबाकू के उपयोग से होने वाली हानि के प्रति लोगों में जन चेतना जागृत करने और गैर घूम्रपान या चबाने वाले तंबाकू का उपयोग नहीं करने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश में 17 मार्च को ‘तंबाकू उत्पाद निषेध अभियान दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। 
संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा इस संबंध में प्रदेश के समस्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को 17 मार्च को विशेष दिवस मनाकर तंबाकू उत्पादों के प्रति जन-जागरूता लाने के लिए निर्देशित किया है। कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने इसके संबंध में बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश स्वास्थ्य एवं संबंधित विभागों को दिये।
शासन के निर्देशानुसार राज्य में तंबाकू उपयोग विशेषकर गैर धूम्रपान या चबाने वाला तंबाकू के अत्याधिक उपयोग से होने वाली स्वास्थ्य गत हानि के प्रति लोगों में जागरूकता लाना अति आवश्यक है। साथ ही तंबाकू उत्पादों के उपयोग को नियंत्रित करने के लिए बनाए गए कानूनों का क्रियान्वयन भी बेहतर ढंग से किए जाने को आवश्यक बताते हुए 17 मार्च को विविध कार्यक्रमों के माध्यम से उपरोक्त दिवस को मनाने निर्देशित किया गया है एवं आय़ोजित गतिविधियों की रिपोर्ट राज्य द्वारा तैयार शीट में प्रेषित करने कहा गया ळें
क्रमांक- 25/2023/संगीता