मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
मंगलवार, 31 जनवरी 2023
मुख्य समाचार:

सुकमा : साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न

धन्वन्तरि मेडिकल में दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश

सुकमा, 24 जनवरी 2023

जिले में संचालित धन्वन्तरि मेडिकल को सुचारू रूप से संचालन के लिए जरूरी सामानों के साथ ही पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर श्री हरिस. एस ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक, मलेरिया जांच आदि की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर द्वारा जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही राजस्व शिविर में प्राप्त आवेदनों में जाति प्रमाण पत्र, ऋण पुस्तिका, अविवादित बंटवारा, नामांतरण का नियमानुसार शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावासों में विद्युत कनेक्शन, नरवा कार्यों के भौतिक प्रगति का संज्ञान लिये। लोक निर्माण विभाग अन्तर्गत जिले में प्रगतिरत निर्माण कार्यों की जानकारी लेकर निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना अन्तर्गत गोठानों में गोबर खरीदी, गोमूत्र खरीदी में बढ़ोतरी करने के साथ ही पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष अधिक मात्रा में पैरा एकत्रित करने के निर्देश दिए। खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में धान खरीदी और उठाव तथा पीडीएस दुकानों में राशन भण्डारण की स्थिति का संज्ञान लिये।

क्रमांक 38./2023