मुख्य सामग्री पर जाएं
स्क्रीन रीडर एक्सेस
मंगलवार, 06 जून 2023
मुख्य समाचार:

अम्बिकापुर : छात्राओं को स्कूल आने-जाने की सुविधा मिलने से पढाई नही होगी बाधित-श्री भगत

अम्बिकापुर

खाद्य मंत्री ने किया 283 स्कूली छात्राओं को सायकल वितरित
शासकीय हाई स्कूल सूर में होगा बाउंड्रीवाल निर्माण

अम्बिकापुर 14 दिसम्बर 2022

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत बुधवार को सीतापुर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान सरस्वती सायकल योजना अंतर्गत 283 स्कूली छात्राओं को सायकल वितरण तथा 12 हितग्राहियों को राशन कार्ड तथा 1 हितग्राही को स्वेच्छानुदान का चेक वितरित किया। खाद्य मंत्री श्री भगत ने शासकीय हाई स्कूल सूर में बाउंड्रीवाल बनाने की घोषणा भी की।
 खाद्य मंत्री ने सीतापुर विकासखंड के शासकीय कन्या स्कूल सीतापुर, हाईस्कूल सूर और हाईस्कूल गेरसा में सरस्वती सायकल योजना के वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और कुल 283 छात्राओं को सायकल वितरित किया। इसके पश्चात् खाद्य मंत्री श्री भगत आदिम जाति सहकारी समिति गेरसा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री नागेश्वर प्रसाद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए और उनको भविष्य की शुभकामनाएं दी।
       कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्यमंत्री श्री भगत ने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए शासन के द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। छात्राओं के स्कूल आने जाने के लिए प्रोत्साहन स्वरूप सरस्वती सायकल योजना के माध्यम से छात्राओं को साइकल वितरण किया जा रहा है जिससे छात्राओं को स्कूल आने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी और उनकी पढ़ाई भी बाधित नहीं होगी। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा रही है। राज्य में धान खरीदी त्यौहार चल रहा है। पूरे भारतवर्ष में धान का सर्वाधिक मूल्य छत्तीसगढ़ में प्रदान किया जा रहा है। ग्रामीण भूमिहीन लोगों को कृषि मजदूर न्याय योजना के अंतर्गत सरकार के द्वारा सालाना 7 हजार रुपये प्रदान किया जा रहा है। गोठानो में स्व सहायता समूहों के आजीविका संवर्धन के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। गांव से लेकर शहर तक शासन की योजनाओं का प्रभाव देखने को मिलता है।

     इस दौरान उर्दू अकादमी के सदस्य श्री बदरुद्दीन इराकी, एल्डरमेन श्री संदीप गुप्ता, एसडीएम श्री रवि राही, जनपद सीईओ श्री संजय मरकाम, तहसीलदार श्री मुखदेव यादव, श्री तिलक बेहरा, श्री गणेश सोनी तथा अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
समाचार क्रमांक 1980