Homeरायपुर : योग दिवस की पूर्व संध्या पर 20 जून को महिला योग महोत्सव : छत्तीसगढ़ क्लब में होगा आयोजन

Secondary links

Search

रायपुर : योग दिवस की पूर्व संध्या पर 20 जून को महिला योग महोत्सव : छत्तीसगढ़ क्लब में होगा आयोजन

Printer-friendly versionSend to friend

रायपुर, 19 जून 2017

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर कल 20 जून राजधानी रायपुर के सिविल लाईन स्थित छत्तीसगढ़ क्लब में ‘महिला योग महोत्सव’ का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम शाम साढ़े चार से शुरू होगा। राज्य महिला आयोग ने सभी महिलाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है। कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है। नवगठित छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री संजय अग्र्रवाल कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों के फलस्वरूप प्रत्येक वर्ष 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। स्वस्थ एवं निरोग जीवन हेतु योग की महत्ता सर्व विदित है एवं भारतीय संस्कृति में योग को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह भी प्रदेश में योग की परम्परा को प्रोत्साहित करने तथा जन-जन तक प्रसारित करने हेतु कृत संकल्पित है।
कार्यक्रम आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय के मार्गदर्शन में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर योग के निरोग जीवन में महत्व एवं योग सामान्य अभ्यासक्रम जाएगा। साथ ही महिलाओं के वैद्यानिक एवं संवैधानिक अधिकारों की जानकारी भी दी जाएगी। कार्यक्रम में आयोग के सभी सदस्यगण उपस्थित रहेंगी। आर्ट आफ लिविंग की प्रशिक्षिका श्रीमती रचना चतुर्वेदी द्वारा योगाभ्यास कराया जाएगा।

क्रमांक-1205/कोसरिया

Date: 
19 Jun 2017